Manipur: मणिपुर में नए साल पर हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, एसआईटी गठित – The Hill News

Manipur: मणिपुर में नए साल पर हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, एसआईटी गठित

खबरें सुने

इंफाल। मणिपुर सरकार ने थाउबल जिले के लिलोंग चिंगजाओ इलाके में नए साल पर गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत के मामले में एक विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया। राज्य सरकार ने येरीपोक के एसडीपीओ मोहम्मद रियाजुद्दीन शाह की अध्यक्षता में छह सदस्यीय एसआईटी बनाया है।

घायलों में से मोहम्मद अब्दुर रजाक की बुधवार रात मौत हो गई। वह स्थानीय नशा विरोधी संस्था अंजुमन का पदाधिकारी था। अधिकारियों के अनुसार राज्य सरकार ने मृतकों के स्वजनों को 10-10 लाख और गंभीर रूप से घायलों को पांच-पांच लाख और मामूली रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देगी। गठित संयुक्त कार्रवाई समिति ने शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने का फैसला किया।

समिति के संयोजक मोहम्मद हबीबुल्लाह ने पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें मृतकों के स्वजनों को नौकरी देने का आश्वासन दिया है। वहीं, मणिपुर के इंफाल में न्यू लाम्बुलाने इलाके में गुरुवार शाम आग लगने से चार खाली घर जलकर खाक हो गए। आग पर काबू पाने के लिए तीन दमकल गाड़ियों को लगाया गया। एक अधिकारी ने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि आग कैसे लगी और दो मंजिला इमारत सहित पक्के घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

 

यह पढ़ेंः Manipur: मणिपुर में लोगों के पास लूटे गए चार हजार हथियार- जीओसी इन सी कलिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *