Uttarpradesh: शिव के आर्शीवाद से काशी में बज रहा विकास का डमरू- पीएम मोदी

खबरें सुने

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के दूसरे दिन सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन पहुंच काशी ज्ञान, फोटोग्राफी व संस्कृति प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। पीएम ने मोदी की गारंटी पूरी का अर्थ गारंटी पूरी होने की गारंटी की बात कहकर विकास को लेकर अपनी प्रतिबद्धताओं को दोहराया। पीएम ने बीएचयू में कहा कि भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में चारों ओर विकास का डमरू बजा है। काशी में सब कुछ करने वाले महादेव और उनके गण हैं।

मोदी ने कहा कि काशी जैसे तीर्थ और विश्वनाथ धाम जैसे मंदिरों को भारत की श्रेष्ठता की पहचान बताई तो राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद निखर रही अयोध्या नगरी के वैभव को भी मंच से सराहा। विकास कार्यों पर सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि देश सफलताओं के नए प्रतिमान गढ़ेगा यह मोदी की गारंटी है। आप भी जानते हैं कि मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है।

पीएम नरेन्द्र मोदी बीएचयू के बाद सीरगोवर्धनपुर पहुंचे और गुरुचरणों की वंदना कर लंगर भी छका। इस दौरान उन्होंने संत रविदास की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया और सभा को संबोधित किया। संत रविदास के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों की पुन: स्थापना के संकल्पों को भी मंच से दोहराया।

सीर गोवर्धनपुर के आयोजन में शामिल होने के बाद पीएम करखियांव में बनास डेयरी सहित कई अन्य परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम करखियांव स्थित एग्रो पार्क पहुंचे और काशी बनास संकुल (अमूल प्लांट) का निरीक्षण करने के बाद करखियांव एग्रो पार्क परिसर से 13202.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। लोकार्पण व शिलान्यास के बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने वाराणसी प्रवास के दौरान बरेका गेस्ट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंडल अध्यक्षों और पदाधिकारियों सहित दर्जन भर से अधिक लोगों से मुलाकात की। इस दौरान सभी से चुनाव को लेकर फीडबैक लिया और आगामी चुनाव में जनता से जुड़ने के साथ जीत का मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को पिछली बार के मतों से 370 मत अधिक मतों की अपनी अपेक्षा जताई। इसके लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत पर जोर दिया। कहा कि जब जरूरत होगी मैं आप लोगों की सेवा में हाजिर रहूंगा।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पीएम की अध्यक्षता में हुए मुख्यमंत्री सम्मेलन के बिंदुओं पर सीएम धामी ने की अफसरों से चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *