Uttarpradesh: भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में करवाया गया प्रवेश

खबरें सुने

अयोध्या। भगवान राम की मूर्ति को आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के प्रवेश कर लिया है। क्रेन की मदद से मूर्ति को गर्भगृह में पहुंचा कर विशेष पूजा की गई थी। 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को परखने के लिए आज प्रधानमंत्री कार्यालय का प्रतिनिधि मंडल रामनगरी में रहेगा। इस दल में पीएमओ के अधिकारियों के साथ एसपीजी के उच्चाधिकारी भी शामिल होंगे। यह दल प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था व उनके दौरे से जुड़ी अन्य तैयारियों की समीक्षा करेगा।

रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव बॉलीवुड के सितारों की प्रस्तुति से भी सज्जित हो रहा है। यद्यपि बालीवुड के सितारों से युक्त रामलीला की प्रस्तुति 2020 में राम मंदिर का भूमिपूजन किए जाने के बाद से ही शुरू हो गयी थी, किंतु तब से इसका वार्षिक आयोजन शारदीय नवरात्र की बेला में होता रहा।

इस बार यह प्राण प्रतिष्ठा की बेला में सज्जित है। धर्मपथ के बगल विशाल मैदान में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दूसरे दिन की प्रस्तुति का उद्घाटन किया। इसके बाद मंच पर रावण की भूमिका में प्रस्तुत मनीष शर्मा ने आकर्षण चुराया। रामकथा के आविर्भाव के प्रसंग में शिव-पार्वती की कैलाश पर उपस्थिति का मंचन भी मनोहारी रहा। शिव की भूमिका में बिंदु दारा सिंह ने प्रभावित किया।

 

यह पढ़ेंःUP: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र तैयार, पहली झलक आई सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *