Himachal: पांच जनवरी तक हिमाचल में ढाबा, रेस्तरां व दुकानें रातभर रहेंगी खुली

खबरें सुने

शिमला। हिमाचल आए सैलानियों के लिए खुशखबर है कि सूक्खू सरकार ने पर्यटकों के लिए खास घोषणा की है। अब शराब पीकर झूमने वाले हवालात की हवा नहीं बल्कि होटलों में पहुंचाए जाएंगे। दरअसल, अधिक शराब के सेवन पर बहक जाने पर पुलिस पर्यटकों पर कार्रवाई नहीं करने की जगह उनको उनके होटल ले जाएगी।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में पांच जनवरी तक ढाबा, रेस्तरां व दुकानें रातभर खुली रहेंगी। सरकार ने नियमों में छूट दी है कि यदि पर्यटन कारोबारी चाहता है तो रात को भी सैलानियों के लिए सेवा उपलब्ध करवा सकता है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को राजधानी शिमला में विंटर कार्निवाल का शुभारंभ करने के बाद कहा कि सैलानी मौज मस्ती करने आते हैं, उन्हें हवालात की सैर करवाना ठीक नहीं है।

यदि सैलानी झूम जाता है तो पुलिस उसे होटल पहुंचाएगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह व्यवस्था सिर्फ सैलानियों के लिए लागू होगी। स्थानीय लोगों को इसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के दौरान हिमाचल के पर्यटन को बहुत नुकसान हुआ था। उम्मीद नहीं थी कि इसकी भरपाई होगी। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि शिमला में पहली बार हो रहा विंटर कार्निवाल भी व्यवस्था परिवर्तन का हिस्सा है।

 

यह पढ़ेंःHimachal: क्रिसमस और न्यू ईयर पर हिमाचल के पर्यटक स्थलों पर होटलों की 90 फीसद आक्यूपेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *