Uttarakhand: लोकसभा में स्मोक बम फैंकने वालों की तुलना भगत सिंह से करना गलत- हरीश रावत – The Hill News

Uttarakhand: लोकसभा में स्मोक बम फैंकने वालों की तुलना भगत सिंह से करना गलत- हरीश रावत

खबरें सुने

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि लोकसभा में स्मोक बम फैंकने वालों के कृत्य की तुलना भगत सिंह से करना गलत है। उन्होंने कहा कि इस चूक की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। भाजपा के सांसद की गलती से हुई है। उसे छिपाने के लिए भाजपा इस मुद्दे को जानबूझकर भगत सिंह के मान-अपमान से जोड़ रही है।

इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भगत सिंह देश की आजादी के लिए सिर पर कफन बांधकर फांसी पर चढ़े। किसी और व्यक्ति से भगत सिंह की तुलना नहीं की जा सकती है। भगत सिंह शहीद-ए-आजम हैं। वह चांद, सितारे और सूरज की तरह हैं और अतुलनीय हैं। सारे मामले का एक ही तर्कसंगत जवाब है कि प्रधानमंत्री को तत्काल लोकसभा में आना चाहिए था और संसद व देश की सुरक्षा के लिए आश्वस्त करना चाहिए था। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा अब सफाई में कुछ भी कहे, लेकिन संसद व भारत की सुरक्षा की यह चूक उनके सांसद की गलती से हुई है। इसे छिपाने के लिए कभी टीएमसी कनेक्शन तो कभी आईएनडीआईए गठबंधन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को प्रदेश के किसानों की समस्याओं को लेकर अपने आवास पर मौन व्रत रखा। उन्होंने कहा कि राज्य में किसान को यूरिया के अतिरिक्त दूसरी खाद मिल नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि किसान परेशान हैं। गन्ने पर इस साल जलभराव के कारण स्टेम बोरर और धूप का ज्यादा प्रकोप हो गया है। तराई के किसान ने रिकॉर्ड धान पैदा किया है। नींबू, नारंगी और माल्टा सरकार के लिए सौतेले फल हो गए हैं। इनका खरीद मूल्य नहीं बढ़ाया गया है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: 11 भाजपा कार्यकर्ताओं को सीएम धामी ने दिये सरकार में दायित्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *