Himachal: प्राकृतिक आपदा से उत्पन्न स्थिति पर विधानसभा से प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजेगी सुक्खू सरकार – The Hill News

Himachal: प्राकृतिक आपदा से उत्पन्न स्थिति पर विधानसभा से प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजेगी सुक्खू सरकार

खबरें सुने

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दोपहर करीब 1 बजे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मिले। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल कोआगामी विधानसभा के मानसून सत्र की जानकारी दी। 18 से 25 सितंबर तक होने वाले मानसून सत्र में 23 सितंबर शनिवार के दिन भी विधानसभा में बैठक आयोजित होगी। 24 सितंबर को रविवार के दिन अवकाश रहेगा। 25 सितंबर सोमवार को मानसून सत्र की अंतिम बैठक होगी।

सात दिवसीय सत्र के दौरान सरकार राज्य में प्राकृतिक आपदा और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार को भेजेगी। इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार से अभूतपूर्व आपदा की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करेगी। राज्यपाल को अवगत कराया कि प्राकृतिक आपदा के कारण प्रदेश में हुए भारी नुकसान से राज्य को बाहर लाने के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। भूस्खलन और भूमि धंसने के कारण जिन क्षेत्रों में सड़कें क्षतिग्रस्त हुई है, ऐसे सभी क्षेत्रों में सड़कों को यातायात के लिए बहाल किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *