Punjab: खेदां वतन पंजाब दियां’ सीजन-2 मशाल रिले 22 अगस्त को लुधियाना से शुरू होगी: मीत हेयर

खबरें सुने

मशाल रिले पूरे सप्ताह पंजाब के हर जिला मुख्यालय तक जाएगी

चंडीगढ़, 21 अगस्त:

पंजाब को खेलों में देश का अग्रणी राज्य बनाने और खेल संस्कृति विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशन में ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के पहले सीजन की सफलता के बाद मशाल शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इस साल सीज़न-2 की शुरुआत से पहले खेलों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए पहली बार रिले।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज यहां खुलासा किया कि खेलों की परंपरा के अनुसार इस बार खेदां वतन पंजाब दियां के सीजन-2 के उद्घाटन समारोह से पहले मशाल रिले कल 22 अगस्त को लुधियाना से शुरू होगी और होगी। एक सप्ताह के लिए पंजाब के हर जिला मुख्यालय पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि पिछले साल ‘खेदां वतन पंजाब दियां’ का पहला सीजन लुधियाना में खत्म हुआ था, जिसके चलते मशाल की शुरुआत लुधियाना से की जाएगी और पूरे पंजाब में मार्च करने के बाद मशाल 29 अगस्त को बठिंडा पहुंचेगी, जहां दूसरा सीजन होगा खेलों का उद्घाटन किया जाएगा. प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मशाल रिले में स्थानीय प्रतिष्ठित खिलाड़ी, खेल विभाग के कर्मी, स्थानीय प्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे।

मशाल रिले की विस्तृत जानकारी देते हुए खेल मंत्री ने आगे कहा कि यह 22 अगस्त को लुधियाना से मोगा, 23 अगस्त को फिरोजपुर, तरनतारन और अमृतसर, 24 अगस्त को गुरदासपुर, पठानकोट और होशियारपुर, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर तक जाएगी। और 25 अगस्त को रूपनगर, 27 अगस्त को एसएएस नगर, श्री फतेहगढ़ साहिब और मालेरकोटला, 28 अगस्त को पटियाला, संगरूर और मनसा, 28 अगस्त को बरनाला, फरीदकोट और फाजिल्का और 29 अगस्त को श्री मुक्तसर साहिब और बठिंडा में।

 

pls read:Punjab: मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का लंबित वेतन तुरंत जारी करने के आदेश दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *