Punjab: मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का लंबित वेतन तुरंत जारी करने के आदेश दिए

खबरें सुने

• लंबित वेतन भुगतान के लिए 3.09 करोड़ रुपये जारी किए गए

चंडीगढ़, 21 अगस्त
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी राहत देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को उनका लंबित वेतन तुरंत जारी करने का आदेश दिया।
यहां अपने कार्यालय में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लंबित वेतन का भुगतान करने के लिए 3.09 करोड़ रुपये जारी किए और जोर दिया कि राज्य सरकार सभी कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य के समावेशी विकास के लिए कार्यकर्ता.
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब बाल परिषद द्वारा संचालित तीन ब्लॉकों बठिंडा, तरसिक्का (अमृतसर) और सिधवां बेट (लुधियाना) में कार्यरत वर्करों और हेल्परों के पिछले साल अक्टूबर से लंबित वेतन का तुरंत भुगतान करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए राशि भी जारी कर दी गई है।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की. भगवंत सिंह मान ने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण है और राज्य सरकार आने वाले दिनों में उनके कल्याण के लिए बड़े फैसले लेगी ताकि उन्हें अपनी सेवाएं प्रदान करते समय किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन पर भी चर्चा की। बैठक में सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास मंत्री बलजीत कौर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

pls read:Punjab: सीएम ने किया बड़े फैसले का ऐलान; सर्वसम्मति से चुनी गई पंचायतों को मिलेंगे रुपये विशेष अनुदान के रूप में 5 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *