Uttarakhand: सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में धामी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

देहरादून: दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअली सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा बैठक की। बैठक में जनता की समस्याओं के समाधान में हो रही देरी पर मुख्यमंत्री ने नाराज़गी जताई और अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने स्पष्ट किया कि जनता की शिकायतों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्य बिंदु:

  • लापरवाह अधिकारियों से स्पष्टीकरण: मुख्यमंत्री ने लंबित शिकायतों के निस्तारण में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने ज़िलाधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों के समाधान में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण लिया जाए और सख़्त कार्रवाई की जाए।

  • बहुउद्देशीय शिविरों का आयोजन: मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जिलों में बहुउद्देशीय शिविर लगाने के निर्देश दिए, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

  • जनता मिलन और तहसील दिवस: मुख्यमंत्री ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि जनता मिलन और तहसील दिवस का आयोजन नियमित रूप से हो और इनमें दर्ज होने वाली शिकायतों का तुरंत निस्तारण किया जाए।

मुख्यमंत्री ने खुद कई शिकायतकर्ताओं से बात करके उनकी शिकायतों और उन पर हुई कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि जनता की समस्याओं का समय पर समाधान करना सरकार की प्राथमिकता है।

 

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