Punjab: महाराजा रणजीत सिंह इंस्टीट्यूट के 20 कैडिटों द्वारा एसएसबी. इंटरव्यू पास

खबरें सुने

-बड़ी संख्या कैडिटों द्वारा एन. डी. ए. के लिए जाना पंजाब के लिए गौरव की बात: अमन अरोड़ा
-रोजग़ार उत्पत्ति मंत्री ने कैडिटों को सुनहरी भविष्य के लिए दीं शुभकामनाएं
चंडीगढ़, 28 फरवरी:
महाराजा रणजीत सिंह आम्र्ड फोरसिज़ प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट ( एम. आर. एस. ए. एफ. पी. आई.), एस. ए. एस. नगर ( मुहाली) के 20 कैडिटों ने पिछले दो महीनों में सर्विसिज सिलैक्शन बोर्ड ( एस. एस. बी.) का इंटरव्यू को पास किया है। यह कैडिट अब भारतीय हथियारबंद बलों में कमिशनड अफ़सर बनने के लिए नेशनल डिफेंस अकैडमी ( एन. डी. ए.) या इस के बराबर की प्रशिक्षण अकैडमियों में प्रशिक्षण के लिए जुआइनिंग लैटर के इंतज़ार में हैं।
इस संबंधी जानकारी देते हुए आज यहां पंजाब के रोजग़ार उत्पत्ति, कौशल विकास पर प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि महाराजा रणजीत सिंह इंस्टीट्यूट के इन 20 कैडिटें में माधव शर्मा, विवान सूदन, अनमोल बांका, मान अकाश, मनकरन सिंह ढिल्लों, सचकिरत सिंह, करनवीर सिंह गिल, राजनप्रीत सिंह सेखों, हुसनप्रीत सिंह, अनमोल, आरियन कालिया, अक्कीरैड्डी साई वेदांश, नवजोत सिंह गिल, प्रनव ठाकुर, सूरयांश ठाकुर, शिवोम घई, जोबनजीत सिंह, प्रत्यूष सिंह बेदी, गुनजोत सिंह और गुरशेर सिंह चीमा शामिल हैं। इन कैडिटों में से दो कैडिट सूर्यांश ठाकुर और अक्कीरैड्डी साई वेदांश ने एन. डी. ए. अते टैकनिकल प्रविष्टि स्कीम ( टी. ई. एस.) दोनों के लिए एस. एस. बी. कलियर किया है।
कैडिटों को एस. एस. बी. कलियर करने पर बधाई देते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार रक्षा सेवाओं में जाने के इछुक्क सूबे के नौजवानों की इच्छाएं को पूरा करने के लिए प्रयत्नशील है। यह सूबे के लिए बहुत गौरव की बात है कि बड़ी संख्या में कैडिट एन. डी. ए. के लिए कलियर कर रहे हैं।
महाराजा रणजीत सिंह इंस्टीट्यूट के डायरैक्टर मेजर जनरल अजय एच. चौहान, वी. एस. एम., ने कैडिटों को भविष्य के लिए शुभ्भकामनाएंं देते हुए कहा कि 57 प्रतिशत की सफलता दर से यह संस्था अपनी किस्म की देशभर में से सबसे सफल संस्थाओं में से एक है। उन्होंने आगे बताया कि एम. आर. एस. ए. एफ. पी. आई. के 14वें पाठ्यक्रम के लिए भी चुनाव मुकम्मल हो चुकी है और 01 अप्रैल, 2024 को यह पाठ्यक्रम शुरू हो जायेगा।

 

Pls read:Punjab: मुख्यमंत्री मान गुरूवार को पंजाब का पहला इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बिलियरी साइंसज़ लोगों को करेंगे समर्पित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *