Himachal: खाड़ी देशों में हिमाचली युवाओं को रोजगार दिलवाने के लिए सुक्खू सरकार के प्रयास तेज

खबरें सुने

शिमला। हिमाचल के युवाओं को खाड़ी देशों में रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने प्रयास तेज कर दिये हैं। हिमाचल श्रम एवं रोजगार विभाग की ईएफएस फेसिलिटी के साथ बातचीत अंतिम चरण में है और उनके साथ समन्वय का मसौदा भी तैयार कर लिया गया है। इसे सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा गया है। इससे हिमाचली युवाओं को खाड़ी देशों के अतिथ्य क्षेत्रों में रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे।

भाजपा विधायक विपिन सिंह परमार के पूछे सवाल के लिखित जवाब में सरकार ने यह जानकारी दी। राज्य सरकार ने बताया कि सरकार द्वारा दुबई (यूएई) का दौरा करवाया गया है। इसमें जिसमें मुख्यमंत्री के साथ रघुवीर सिंह बाली उपाध्यक्ष हिमाचल पर्यटन विकास बोर्ड, सुनील शर्मा मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार के अलावा आईएएस अधिकारी भरत खेड़ा, देवेश कुमार, मानसी सहाय ठाकुर, रोहन चंद ठाकुर व विवेक भाटिया अधिकारी शामिल थे।

प्रतिनिधी मंडल ने नई प्रौद्योगिकी में निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए दुबई का दौरा किया और महत्वपूर्ण कंपनियों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। इन कंपनियों को प्रस्तुतियां दी गई एवं प्रदेश में प्रस्तावित योजनाओं तथा संभावनाओं के बारे में चर्चा की गई। पर्यटन, परिवहन, इत्यादि के लैंड बैंक के संबध में निवेश के लिए किए जा रहे कार्यों व प्रयासों पर चर्चा की। अनुरोध किया गया कि वह स्पॉट विजिट कर विकास की संभावनाओं को तलाशें और उसका प्रस्ताव दें

 

यह पढ़ेंःHimachal: कुल्लू में स्कूल बस खाई में गिरी, सात बच्चे घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *