Himachal: 850 टीजीटी शिक्षकों के पदों पर इस माह हो जाएगी बैच वाइज भर्ती

खबरें सुने

शिमला। हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी। शिक्षा विभाग नया शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही शिक्षकों के नियुक्ति आदेश जारी कर देगा। हालांकि जेबीटी की बैच वाइज भर्ती में देरी हो सकती है। जेबीटी व शास्त्री को बैचवाइज नियुक्ति देने से पहले शिक्षा विभाग न्यायालय जाएगा। कोर्ट को पूरी प्रक्रिया बताने के बाद ही भर्ती हो सकती है, चूंकि जेबीटी की भर्ती को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट को भर्ती प्रक्रिया से अवगत करवाने के बाद ही नियुक्ति आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि टीजीटी के 850 पद बैच वाइज आधार पर भरे जा रहे हैं। इन्हें इसी महीने नियुक्ति दे दी जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। जेबीटी के 1200 पदों की काउंसलिंग पूरी हो चुकी है। शास्त्री पदों के लिए जो काउंसलिंग चली है वह 10 फरवरी को पूरी होगी। इसमें बीएड व नॉन बीएड का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसके पीजीटी (लेक्चरर न्यू) के 585 पदों की राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से भर्ती की जा रही है। इसका परिणाम 31 मार्च से पहले घोषित होगा। आयोग के समक्ष यह मामला उठाया गया था।

 

Pls read:Uttarakhand: समान नागरिकता कानून महिलाओं को कुरीतियों और रूढ़िवादी प्रथा से दूर करते हुए सर्वांगीण उन्नति का रास्ता- मुख्यमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *