US: ट्रंप ने निक्की हेली को “बर्डब्रेन” बता किया अपमानित, दोनों में जंग तेज

खबरें सुने

वाशिंगटन। निक्की हेली और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच रिब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनने के लेकर खींचतान तेज है। अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने निक्की हेली को “बर्डब्रेन” कहा और चेतावनी दी कि उनके अभियान में योगदान देने वालों को एमएजीए शिविर से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

न्यू हैम्पशायर प्राइमरी में आसान जीत हासिल करने के बाद गुरुवार को ट्रंप ने हेली को खूब अपमानित किया। वजह यह है कि हेली लगातार हार रही है, लेकिन नामांकन के लिए लड़ना जारी रख रही है। डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने मंच “ट्रुथ सोशल” पर एक पोस्ट में कहा कि निक्की “बर्डब्रेन” हेली रिपब्लिकन पार्टी और वास्तव में हमारे देश के लिए ठीक नहीं हैं। उनके झूठे बयान, अपमानजनक टिप्पणियां और सार्वजनिक क्षति को अपमानित करना, सच्चे अमेरिकी देशभक्तों को अपमानित करना है।

ट्रम्प ने आगे कहा कि उनका गुस्सा उनके तीसरे दर्जे के राजनीतिक सलाहकारों पर लक्षित होना चाहिए और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जो बाइडन और वे जो हमारे देश को नष्ट कर रहे हैं। इस दौरान दो प्रमुख रिपब्लिकन सीनेटर, जिन्हें उनके बारे में आपत्ति थी, उन्होंने भी ट्रम्प का साथ दिया।  उनमें एक अफ्रीकी-अमेरिकी सांसद टिम स्कॉट भी शामिल थे, जिनका हेली ने दक्षिण कैरोलिना में सीनेट की दौड़ में समर्थन किया था।

 

यह पढ़ेंःUS: राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने ट्रंप की मानसिक योग्यता पर उठाये सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *