Himachal: सुक्खू सरकार का बजट सत्र 14 से, 17 को सीएम पेश करेंगे बजट – The Hill News

Himachal: सुक्खू सरकार का बजट सत्र 14 से, 17 को सीएम पेश करेंगे बजट

खबरें सुने

शिमला। हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 14 फरवरी से शुरू होगा और 29 फरवरी तक चलेगा। 17 फरवरी को मुख्यमंत्री बजट पेश करेंगे। बजट सत्र के दौरान 13 बैठकें होंगी। दो दिन गैर सरकारी कार्य दिवस होगा। बजट सत्र का आगाज राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगा।

15 फरवरी को सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अनुपूरक बजट सदन में पेश करेंगे। इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। 16 फरवरी को सदन में अनुपूरक बजट का पारण होगा। 17 फरवरी को मुख्यमंत्री माली साल 2024-25 का बजट सदन में पेश करेंगे। 19 फरवरी से बजट अनुमानों पर चर्चा शुरू होगी। 20 तथा 21 फरवरी को बजट पर सदन में चर्चा जारी रहेगी।

22 फरवरी को गैर सरकारी सदस्य दिवस होगा। 23 फरवरी को बजट पर चर्चा का समापन होगा। 24 व 25 फरवरी को अवकाश होगा। इस दौरान बजट सदन की कमेटियों को भेजा जाएगा। विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बताया कि 26 फरवरी को सदन में सदन में मांगों पर मतदान होगा। 27 फरवरी से सदन में मांगों अर्थात कटौती प्रस्तावों पर चर्चा का आगाज होगा।

28 को गैर सरकारी सदस्य दिवस होगा। बजट सत्र के अंतिम दिन 29 फरवरी को मांगों पर चर्चा के बाद इन्हें पारित किया जाएगा। अर्थात बजट पारित होगा।

 

यह पढ़ेंःHimachal: राम मंदिर को लेकर हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा ने की पीएम मोदी की तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *