Himachal: राम मंदिर को लेकर हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा ने की पीएम मोदी की तारीफ

खबरें सुने

शिमला। 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक ओर जहां कांग्रेस नेताओं ने आमंत्रण ठुकारया तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंदिर निर्माण की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक्स पर सामने आए एक वीडियो के अनुसार प्रतिभा सिंह कहती नजर आ रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राम मंदिर निर्माण की पहल वाकई सराहनीय है। प्रतिभा ने कहा कि उनके दिवंगत पति और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की देवताओं में गहरी आस्था थी और उन्होंने राज्य में कई मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया।

एजेंसी के अनुसार हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि उन्हें और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह को एक संयुक्त निमंत्रण मिला है और उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में अभिषेक समारोह में भाग लेने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है। वीडियो में वह कहती नजर आ रही हैं कि हिमाचल प्रदेश की कुल आबादी में 98 फीसदी हिंदू हैं। प्रतिभा ने कहा कि हम सभी की भगवान राम में आस्था है और हम चाहते हैं कि हमारा धर्म आगे बढ़े।

वहीं प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने आमंत्रण के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद का भी आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल में कुछ ही लोगों को निमंत्रण का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे अवसर जीवन में बहुत कम मिलते हैं। वह इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगे। हिंदू, सनातनी देव समाज में विश्वास होने के नाते वह अयोध्या जाएंगे। उन्होंने आमंत्रण भेजने वाली सभी संस्थाओं का आभार जताया है।

बता दें कांग्रेस के शीर्ष नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *