US: ट्रंप धोखाधड़ी मामले की सुनवाई घर रहे जज को मिली बम से उड़ाने की धमकी

खबरें सुने

न्यूयॉर्क। ट्रम्प धोखाधड़ी मुकदमे के न्यायाधीश के आवास पर बम की धमकी मिली है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को लॉन्ग आइलैंड पर मैनहट्टन सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन के घर पर बम की धमकी दी गई थी। एंगोरोन लॉन्ग आइलैंड में रहते हैं।फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि न्यायाधीश एंगोरोन घटना के दौरान घर पर मौजूद थे या नहीं।

न्याय विभाग के विशेष वकील जैक स्मिथ और न्यायाधीश तान्या छुटकन के घरों को निशाना बनाकर की जाने वाली स्वैटिंग कॉलों के बाद, नवीनतम घटना ने गुरुवार को मुकदमे की कार्यवाही को बाधित नहीं किया। नागरिक धोखाधड़ी मामले में दोपहर 1 बजे उनकी ओर से बहस समाप्त होने से पहले ट्रम्प को लगभग पांच मिनट के लिए अदालत कक्ष में बोलने की अनुमति दी गई थी। खुद को निर्दोष बताते हुए, ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि मुकदमा एक राजनीतिक चाल है और उस पर जुर्माना लगाने के बजाय प्रतिष्ठा को हुए नुकसान के लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी दावा किया कि एंगोरोन का अपना एजेंडा था और उन्होंने न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स पर उनसे नफरत करने और निर्वाचित होने के लिए उनका इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। वालेस के अनुसार, ट्रम्प के वित्तीय स्थिति के बयान 2011 से 2021 तक हर साल 2.2 डॉलर बिलियन की विसंगतियों के साथ झूठे थे।

न्यूयॉर्क राज्य के अभियोजक इस मामले में लगभग 370 मिलियन डॉलर का जुर्माना और न्यूयॉर्क राज्य में रियल-एस्टेट उद्योग से ट्रम्प पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि मुकदमा 2 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुआ और उम्मीद है कि न्यायाधीश आने वाले हफ्तों में मामले में अपना फैसला सुनाएंगे।

 

यह पढ़ेंःUS: कोर्ट ने कैपिटल हिंसा मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के अयोग्य ठहराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *