Uttarakhand: धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली हिंदू महिला पर मुकदमा, इंटरनेट पर वायरल हुआ था दून का वीडियो – The Hill News

Uttarakhand: धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली हिंदू महिला पर मुकदमा, इंटरनेट पर वायरल हुआ था दून का वीडियो

खबरें सुने

 देहरादून। राजधानी देहरादून से धार्मिक भावनाएं भड़कानें के मामले में एक हिंदू महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। दुकान से पोस्टर फाड़ने व दूसरे समुदाय के लोगों पर टिप्पणी करने के मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने हिन्दू संगठन की नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो है, जिसमें दिखने वाली महिला का नाम राधा धोनी है। राधा धोनी कुछ साथियों के साथ आईएसबीटी हरिद्वार रोड पर स्थित अमन जनरल स्टोर के सामने जमकर हंगामा कर रही है। दरअसल, इस स्टोर को दूसरे संप्रदाय के व्यक्तियों की ओर से संचालित किए जाने तथा दुकान के बाहर हिन्दू धर्म के नाम का बोर्ड लगाने पर महिला ने हंगामा कर दिया। दूसरे संप्रदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई।

राधा धोनी ने लोगों के साथ मिलकर दुकान के बोर्ड तथा उसमें लगे धार्मिक चित्रों को जबरदस्ती हटा दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया और मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जांच में पता चला कि दुकान के स्वामी राकेश बोराई नाम के व्यक्ति हैं, जिन्होंने दुकान को गिरीश निवासी रायपुर को किराए पर दी गई थी। राकेश बोराई ने दुकान को आगे शाहनवाज निवासी मोहल्ला खाता खेड़ी सहारनपुर उत्तर प्रदेश को किराए पर दे दी।

 

यह पढ़ेंः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *