Uttarakhand: आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, देहरादून में बारिश के आसार – The Hill News

Uttarakhand: आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, देहरादून में बारिश के आसार

खबरें सुने

देहरादून। देहरादून में बीते वर्ष चार नवंबर के बाद बारिश नहीं हुआ। प्रदेश के दूसरे मैदानी इलाकों का भी यह हाल है। अब मौसम विभाग के अनुसार आज शाम तक देहरादून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। जबकि चोटियों पर हिमपात होने के आसार हैं। इससे अगले कुछ दिन पारे में भी गिरावट आने की आशंका है।

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। मैदानी इलाकों में कोहरा दुश्वारियां बढ़ा रहा है। ज्यादातर क्षेत्रों में पाले की मार से भी जनजीवन प्रभावित है। हालांकि, आज शाम से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में सक्रिय होने का अनुमान है, जिससे मंगलवार को 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है।

इससे न्यूनतम तापमान में भी एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जा सकती है। उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में बीते एक माह से अधिक समय से वर्षा दर्ज नहीं की गई है। हालांकि, अभी हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: मंत्री प्रेमंचद अग्रवाल के भाई के घर एक करोड़ की डकैती डालने का मुख्य सरगना परवेज सवा साल बाद एसटीएफ के चढ़ा हत्थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *