Uttarakhand: मंत्री प्रेमंचद अग्रवाल के भाई के घर एक करोड़ की डकैती डालने का मुख्य सरगना परवेज सवा साल बाद एसटीएफ के चढ़ा हत्थे

खबरें सुने

देहरादून। उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई शीशपाल अग्रवाल के घर करीब एक करोड़ रुपये की डकैती के मुख्य सरगना परवेज उर्फ बाबा को आखिरकार उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद से फरार था। पुलिस ने उसपर दो लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार शीशपाल अग्रवाल के घर पर 15 अक्टूबर 2022 को हथियारबंद बदमाशों ने डकैती में घर से कैश व आभूषणों को मिलाकर करीब एक करोड़ रुपये लूट लिए। डकैती में शामिल आठ आरोपितों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि मुख्य आरोपित परवेज उर्फ बाबा निवासी मोबिन नगर, समर गार्डन, फतेउल्लापुर थाना लिसाड़ीगेट, मेरठ वर्तमान निवासी खड्डा कालोनी, जैतपुर एक्सटेंशन, दिल्ली लगातार फरार चल रहा था। एसएसपी के मुताबिक परवेज उर्फ बाबा हमेशा डकैती की वारदात करने के बाद अन्य किसी राज्य में अपने पुराने मुकदमों में जमानत तुड़वाकर न्यायालय में आत्मसर्मपण कर देता था। जिस कारण उससे अभियोग की माल बरामदगी भी नहीं हो पाती थी और वह मोबाइल फोन भी इस्तेमाल नहीं करता था। परवेज के खिलाफ डकैती, लूट, चोरी, हत्या के प्रयास के 19 मुकदमे दर्ज हैं।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने भेष बदलकर उसके परिवार की विगत एक माह से अधिक निगरानी की, लेकिन फिर भी वह नहीं आया। फिर पता चला कि परवेज उर्फ बाबा का पिता आलमगीर बीमार हैं, जो मेरठ में घर पर हैं। सूचना मिली कि बाबा यहां अपने पिता से मिलने जरूर आएगा। इस पर पुलिस टीम ने मेरठ में उसके घर के आसपास डेरा डाल दिया। इसके बाद सूचना मिली कि परेवज उर्फ बाबा छह जनवरी को अपने पिता से मिलने के लिए मेरठ आ रहा है तो एसटीएफ ने बाबा को उसके घर से पहले ही अब्दुलापुर चौराहा, जेल रोड, मेरठ से गिरफ्तार कर लिया।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: देहरादून रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में 20 करोड़ की डकैती का एक आरोपी अरेस्ट, मुठभेड़ में लगी गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *