Uttarakhand: देहरादून के फिल्म निर्माता को मुंबई के फिल्म निर्देशक ने लगाया सवा करोड़ का चूना

खबरें सुने

देहरादून। वेब सीरीज से पैसा कमाने के चाहत में दून के एक नामी होटल कारोबारी और फिल्म प्रोड्यूसर को मुंबई के फिल्म निर्देशक ने करीब सवा करोड़ का चूना लगा दिया। निर्देशक ने उत्तराखंड में वेब सीरीज की शूटिंग करने और पार्टनरशिप के नाम पर आरोपित करीब छह माह तक पीड़ित से खर्च कराता रहा। नेहरू कालोनी थाने में दी शिकायत में तरुण सिंह रावत ने बताया कि वे जेएसआर प्रोडक्शन हाउस के पार्टनर हैं और हिंदी, गढ़वाली गाने व फिल्म बनाते हैं।

नवंबर 2021 में उनके पार्टनर जेद शेख ने उनकी मुलाकात मुंबई में चंद्रकांत सिंह से कराई। आरोप है कि चंद्रकांत ने जनवरी 2023 में उनसे मुलाकात कर प्रस्ताव रखा कि वे लेबर, लाइटिंग उपकरण, वाहन, होटल व लोकेशन उपलब्ध करा दें। आरोपित ने झांसा दिया कि फिल्म में अभिनेता हेमंत पांडे समेत 17 बढ़े कलाकार शामिल हैं। इस वेब सीरीज की कहानी भी फाइनल कर ली गई है। इस पर प्रार्थी झांसे में आ गया और वेब सीरीज बनाने को तैयार हो गया। इसके बाद आरोपित के साथ फोन व ई-मेल के माध्यम से वार्ता होती रही।

23 जनवरी 2023 को आरोपित दून आया और प्रार्थी के होटल जेएसआर में ठहरा। आरोपित चंद्रकांत सिंह ने उन्हें उक्त प्रोजेक्ट को पूरा करने में 62.5 प्रतिशत 37.5 प्रतिशत के अनुपात में निवेश करने का अनुरोध किया। यह भी तय हुआ कि जो लागत फिल्म प्रोडक्शन में आएगी, उससे कम से कम रेट पर उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद प्रार्थी ने लाइटिंग उपकरण, लेबर, दो बड़े वाहन, लोकेशन टीम, होटल रूम 24 मार्च 2023 से 19 अप्रैल 2023 तक बुक कर दिए। चंद्रकांत कई बार उनके होटल में रुका और खाना-पीना समेत अन्य सुविधाएं निःशुल्क लीं। इसके बाद भी शूटिंग शुरू नहीं हुई और आरोपित मुंबई चला गया।

 

Pls read:Uttarakhand: स्कूली बच्चों के बस्ते का बोझ होगा कम-डॉ. धन सिंह रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *