Punjab: जिम्पा द्वारा जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के कामों की प्रगति का जायज़ा

खबरें सुने
  • निर्माणाधीन प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करने के निर्देश

चंडीगढ़, 2 जनवरीः

जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ अपने दफ़्तर में एक समीक्षा मीटिंग की। उन्होंने निर्देश दिए कि गाँवों में साफ़ और शुद्ध पानी की सप्लाई के लिए जितने भी प्रोजैक्ट चल रहे हैं उनको समय पर पूरा किया जाये। जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए यत्नशील है और इस मकसद के लिए गाँवों को सभी सहूलतें पहल के आधार पर दीं जाएँ।

उन्होंने पंजाब के अलग-अलग इलाकों में चल रहे नहरी पानी प्रोजेक्टों में तेज़ी लाने के लिए कहा। जिम्पा ने कहा कि राज्य के कई गाँवों का भूजल पीने योग्य नहीं है और कुछ गाँव कंढी क्षेत्र में भी पड़ते हैं। इस लिए इन गाँवों में नहरी पानी का शुद्धीकरण करके ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की सप्लाई दी जायेगी। जिम्पा ने कहा कि वह ख़ुद निर्माणाधीन प्रोजेक्टों का दौरा करके ज़मीनी स्थिति का जायज़ा लेंगे। जो प्रोजैक्ट मुकम्मल होने के नज़दीक हैं, उन प्रोजेक्टों को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान जल्द ही पंजाब निवासियों को समर्पित करेंगे।

इसके इलावा जिम्पा ने पानी की सैंपलिंग, राज्य में पानी परखने वाली लैबों की स्थिति और अन्य जन हितैषी मुद्दों संबंधी जानकारी ली। जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ने निर्माणाधीन प्रोजेक्टों के लिए अलग-अलग विभागों से एन. ओ. सी. से सम्बन्धित मामलों की भी समीक्षा की।

मीटिंग में विभाग प्रमुख हरप्रीत सूदन, जे. जे. गोयल, मुख्य इंजीनियर ( पी. डी. क्यू. ए), आर. के. खोसला, मुख्य इंजीनियर (सैंट्रल), जे. एस. चहल, मुख्य इंजीनियर (दक्षिण) और जसबीर सिंह मुख्य इंजीनियर ( उत्तर) और विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Pls read:Uttarakhand: सीएम धामी ने 58 डोर टू डोर कचरा उठान वाहनों को किया फ्लैग ऑफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *