Himachal: हाथ में दूध की बाल्टियां लेकर विधानसभा पहुंचे भाजपा के विधायक

खबरें सुने

धर्मशाला। हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भाजपा नेताओं ने विधानसभा के बाहर सुक्खू सरकार की गारंटियों को न पूरा होने पर विरोध-प्रदर्शन किया। बीजेपी नेताओं व विधायक सिर पर पगड़ी बांध और हाथ में दूध की बाल्टियां लेकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने सुक्खू सरकार से 100 रुपए प्रति लीटर दूध खरीदने की गारंटी को अभी तक पूरा नहीं करने पर सवाल खड़ा किया।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठी गारंटियों को देकर सत्ता में आई है औऱ अब उनको पूरा करने से बच रही है। पहली कैबिनेट बैठक में गारंटीयों को देने का वादा किया था। लेकिन हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार यह गारंटी पूरी करने में विफल रही है। किसानों को गाय व भैंस का दूध 80 व ₹100 खरीदने की गारंटी देने वाली सरकार ने एक सरकार एक साल में किसानों को ठगा है। किसानों के साथ छल किया है। सरकार अपनी गारंटीयों को लेकर सदन के बाहर व सदन के भीतर बार-बार झूठ बोल रही है।

बीजेपी विधायक ने कहा कि इसलिए विपक्ष को सरकार को उसकी दी गई गारंटियों के लिए बार बार जगाना पड़ रहा है। ना तो किसानों का ₹2 किलो गोबर खरीदा गया है और ना ही किसानों के गाय को भैंस का दूध खरीदा जा रहा है। ऐसे में किसान आर्थिक रूप से परेशानी झेल रहे हैं। सरकार ने एक साल से किसानों को ठगा है। भाजपा, कांग्रेस की गारंटियों को लेकर सदन के बाहर व सदन के भीतर अपनी आवाज उठती रहेगी।

 

यह पढ़ेंःHimachal: हिमाचल सरकार ने अगले एक साल में 500 मेगावट सौर ऊर्जा का लक्ष्य किया तय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *