Uttarakhand: देश भर में 19 करोड़ की साइबर ठगी कर चुके आरोपी को उत्तराखंड एसटीएफ ने जयपुर से दबोचा

खबरें सुने

देहरादून। कम निवेश में अधिक लाभ का लालच देकर साइबर ठगी करने वाले गिरोह का उत्तराखंड एसटीएफ ने पर्दाफाश किया है।  दून निवासी व्यक्ति से 14 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के मामले में एसटीएफ ने एक आरोपित को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है। उसने पीड़ित को पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर लाखों ठग लिये थे। पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपित देशभर में करीब 19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर चुका है। उसके विरुद्ध राष्ट्रीय साइबर पोर्टल पर 33 शिकायतें दर्ज हैं और 10 राज्यों की पुलिस उसे तलाश रही थी।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि इसी वर्ष 22 अगस्त को किशन नगर निवासी सुनील कुमार जैन ने साइबर ठगी की शिकायत की थी। इसमें उन्होंने बताया कि छह अगस्त 2023 को उन्हें टेलीग्राम एप पर एक अंजान व्यक्ति का संदेश आया, जिसने प्रतिदिन एक से तीन घंटे काम करने पर 1500 से 2800 रुपये और इससे अधिक काम करने पर 2400 से 4000 रुपये कमाई की बात कही।

सुनील ने आरोपित से संपर्क किया तो उसने खुद को ग्लोबल केपीओ कंपनी का अधिकारी बताया। उसने सुनील को कहा कि कंपनी में निवेश करने पर अधिक लाभ का लालच दिया और उनसे विभिन्न तिथियों में 14 लाख रुपये बैंक खाते में जमा करा लिए। मामले में साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर विवेचना निरीक्षक देवेंद्र नबियाल को सौंपी गई। जांच के दौरान पता चला कि उक्त धनराशि ऋतिक सेन निवासी मुकुंदपुरा रोड, जयसिंहपुरा, जयपुर (राजस्थान) के बैंक खाते में गई है। इस पर एक टीम जयपुर भेजी गई, जहां शनिवार को आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: महंगी कार बैठकर आते थे चोरी करने, घटना को अंजाम देकर अपने राज्य यूपी हो जाते थे फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *