Punjab: आदमपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू करने की बाधाएं दूर हुईं: मुख्यमंत्री – The Hill News

Punjab: आदमपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानें शुरू करने की बाधाएं दूर हुईं: मुख्यमंत्री

खबरें सुने
  •  हलवारा में अत्याधुनिक घरेलू हवाई टर्मिनल का निर्माण जल्द पूरा किया जाएगा

चंडीगढ़, 28 अगस्त

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को कहा कि जालंधर के आदमपुर हवाई अड्डे से घरेलू उड़ानों के रास्ते में सभी बाधाएं हैं। स्टार्टिंग को हटा दिया गया है और दोआबा क्षेत्र के इस गढ़ से जल्द ही देश के अन्य राज्यों के लिए उड़ानें शुरू होंगी।

मुख्यमंत्री ने पंजाब सिविल सचिवालय-1 में अपने कार्यालय में नागरिक उड्डयन विभाग की एक बैठक की अध्यक्षता की। कहा कि यह प्रवासी भारतीय भाइयों को अपनी धरती और अपने घर से जुड़े रहने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे न केवल प्रवासी भारतीयों और समाज के अन्य वर्गों का पैसा, समय और ऊर्जा बचेगी, बल्कि इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को भी काफी बढ़ावा मिलेगा। भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि यह हवाई अड्डा राज्य की गौरवशाली विरासत को बहाल करने की यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री ने एक अन्य एजेंडे का उल्लेख करते हुए अधिकारियों को हलवारा में सिविल एयर टर्मिनल का निर्माण शुरू करने का निर्देश दिया। इसमें तेजी लाने के लिए निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि इस अत्याधुनिक सिविल एयर टर्मिनल को जल्द पूरा करने के लिए राज्य सरकार पहले ही 50 करोड़ रुपये जारी कर चुकी है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य के आर्थिक विकास को गति देने के लिए इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करना जरूरी है. आदमपुर, हलवारा, बठिंडा और पठानकोट हवाई अड्डों के चल रहे संचालन की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन हवाई अड्डों के खुलने से पंजाब के लोगों को पूरी दुनिया से सीधी हवाई कनेक्टिविटी मिलेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि उद्योगपतियों और समाज के अन्य वर्गों की सुविधा के लिए आदमपुर, हलवारा और भिसियाना हवाई अड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू करने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से राज्य की प्रगति और लोगों के कल्याण के लिए इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने को कहा।

 

Pls read:Punjab: मुख्यमंत्री के नेतृत्व अधीन कैबिनेट द्वारा एसएएस नगर में पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बिअलरी साइंसज़ की स्थापना को मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *