uttarakhand news : चंबा के मठियाणगांव में कई भवनों में आई दरारें, लोगों का आरोप कि हाईवे की सुरंग निर्माण से हुआ भूधंसाव

खबरें सुने

चंबा । जोशीमठ भूधंसाव के बीच टिहरी जिले के चंबा के मठियाणगांव (गुल्डी) व मंज्यूड़ गांव जमीन दरकने के मामले सामने आए हैं। चंबा-उत्तरकाशी राजमार्ग पर बनी सुरंग के ऊपर भू-धंसाव से मठियाण गांव के अस्तित्व पर संकट मंडरा रहा है। कई मकानों में बड़ी दरारें पड गई हैं। गांव के सात परिवारों ने अपने मकान छोड़ दिए हैं। प्रभावित परिवारों ने प्रशासन से उपाए करने की गुहार लगाई है।

यहां सुरंग के निर्माण के दौरान ही दरारें दिखनी शुरू हो गई थी, जिसके बाद ग्रामीणों ने कई बार सुरंग का निर्माण कार्य भी ठप रखा। गांव के चंडी कोठियाल, वीरेंद्र कोठियाल, राकेश कोठियाल, रमेश कोठियाल, सहित कई लोगों के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आई हैं, जिसमें बहुमंजिला भवन के कई कमरे रहने लायक ही नहीं बचे हैं। कई घरों को लोग खाली कर चुके हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार सुरंग निर्माण के कारण उनके आवासीय मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आई हैं। जांच टीमें और भूविज्ञानियों की टीमों ने भी मौका मुआयना  किया, लेकिन, आज तक कोई नतीजा नहीं निकला।

यह भी पढ़ेंः#joshimath : ओली रोपवे पर भूधंसाव का बढ़ा खतरा, मुख्य भवन के पास कुछ होटलों में आई दरारें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *