Delhi: राहुल गांधी का NDA सरकार पर हमला, बोले-संविधान पर हमला स्वीकार्य नहीं

खबरें सुने

नई दिल्ली, 11 जून 2023: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के बाद, राहुल गांधी ने NDA सरकार पर कई मुद्दों पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार का संविधान पर आक्रमण हम नहीं सहेंगे।

राहुल गांधी ने 10 कारण गिनाए जिनके चलते, उनके अनुसार, नरेंद्र मोदी की सरकार बैकफुट पर है। इनमें भीषण ट्रेन दुर्घटना, कश्मीर में आतंकवादी हमले, ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा, NEET घोटाला, NEET PG निरस्त, UGC NET का पेपर लीक, दूध, दाल, गैस, टोल और महंगे, आग से धधकते जंगल, जल संकट और हीट वेव में इंतजाम न होने से मौतें शामिल हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि NDA सरकार के पहले 15 दिनों में कई कमियां देखने को मिली हैं और यही कारण है कि पीएम मोदी बैकफुट पर हैं और बस अपनी सरकार बचाने में व्यस्त हैं।

आपातकाल पर विवाद:

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने प्रधानमंत्री मोदी की आपातकाल पर टिप्पणी पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि भारत में हर दिन लोकतंत्र को खतरा है। पिछले 10 सालों से मोदी की हर गतिविधि लोकतांत्रिक ताकतों के खिलाफ रही है। यहां तक ​​कि संसद में गांधी जी और बाबा साहब अंबेडकर की मूर्तियों को भी हटाकर कहीं और रख दिया गया है।

संविधान की प्रतियां:

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा आज संसद में संविधान की प्रतियां ले जाने के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और अमित शाह संविधान पर जो हमला कर रहे हैं, वह हमें स्वीकार्य नहीं है, हम ऐसा नहीं होने देंगे। इसलिए, हमने शपथ लेते समय संविधान को थामा।

 

Pls read:Delhi: पीएम मोदी बोले- संविधान की रक्षा करेंगे, सांसदों को दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *