Himachal: दिल्ली से लेह के लिए HRTC की बस सेवा शुरू

खबरें सुने

मनाली: देश के सबसे लंबे रूट, दिल्ली-लेह मार्ग पर सफर करने वालों के लिए खुशखबरी! एचआरटीसी केलंग डिपो ने मंगलवार से इस रूट पर सीधी बस सेवा शुरू कर दी है। अब केलंग से लेह तक की यात्रा बिना किसी रात के ठहराव के सीधे हो सकेगी।

अटल टनल और फोरलेन ने बनाया सफर आसान: अटल टनल रोहतांग और लेह तक बने फोरलेन ने इस रूट पर सफर को और भी सुगम बना दिया है। इससे पहले, बस रात को केलंग में रुकती थी और दूसरे दिन सुबह चलती थी, जिससे यात्रा में लगभग 36 घंटे लगते थे। अब फोरलेन के कारण यात्रा का समय घटकर 28 से 30 घंटे रह गया है।

बस का समय सारिणी: बस लेह से सुबह 4 बजे और दिल्ली से दोपहर 12:15 बजे रवाना होगी। बस का किराया 1740 रुपये है।

केलंग से लेह का समय: आरएम केलंग राधा देवी ने बताया कि दिल्ली से दोपहर 12:15 बजे और चंडीगढ़ से शाम 6:10 बजे चलकर बस सुबह 5:00 बजे तक केलंग पहुंचेगी। केलंग से बस 5:30 बजे लेह के लिए रवाना होगी और शाम 4-5 बजे लेह पहुंचेगी।

एसडीएम केलंग ने हरी झंडी दिखाई: एसडीएम केलंग रजनीश शर्मा ने आज सुबह केलंग से लेह के लिए जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बस का मार्ग: दिल्ली से यह बस अम्बाला, चंडीगढ़, किरतपुर फोरलेन, सुंदरनगर, मण्डी, कुल्लू, मनाली, अटल टनल, केलंग, बारालाचा दर्रा, तंगलांगला दर्रा, लाचुंगदर्रा होते हुए लेह लद्दाख पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *