Delhi: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाई दूध की कीमतें, दिल्ली-एनसीआर में 2 रुपये प्रति लीटर इजाफा

खबरें सुने

नई दिल्ली, 3 जून 2024: दूध की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। आज मदर डेयरी ने भी दिल्ली-एनसीआर बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है।

दूध के सभी प्रकारों की कीमतों में इजाफा हुआ है। नई कीमतें आज से ही दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ अन्य बाजारों में लागू हो गई हैं। बीते रविवार को अमूल ने भी दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

देश के दो सबसे बड़े दूध उत्पादक कंपनियों ने लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के ठीक बाद दूध की कीमतों में इजाफा किया है।

मदर डेयरी ने अपने बयान में कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी को देखते हुए, वे 3 जून 2024 से सभी बाजारों में अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं। पिछले एक साल से ज्यादा समय से उपभोक्ता मूल्य में वृद्धि देखने को मिली है।

नई दरें:

  • दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध अब 68 रुपये प्रति लीटर, जबकि टोन्ड मिल्क 56 रुपये और डबल-टोन्ड दूध 50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

  • भैंस और गाय के दूध की कीमतें क्रमश: 72 रुपये और 58 रुपये प्रति लीटर कर दी गई हैं।

  • टोकन दूध 54 रुपये प्रति लीटर बेचा जाएगा।

यह बढ़ोतरी उपभोक्ताओं के लिए एक झटका साबित हो सकती है, खासकर उन लोगों के लिए जिनका बजट पहले ही महंगाई की मार झेल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *