Uttarakhand: रामनगर में बाघ ने युवक को मार डाला, ग्रामीणों में रोष

खबरें सुने

रामनगर: बासीटीला गांव में बाघ ने खेत में चौकीदारी के लिए गए एक युवक को निवाला बना लिया। बाघ हमले के बाद युवक के शव को घसीटकर करीब सौ मीटर तक ले गया। घटना के बाद गांववाले आक्रोशित हो उठे। ग्रामीण बाघ को पकड़ने व वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

रामनगर के लालपुर बासीटीला गांव निवासी प्रमोद तिवारी उर्फ पप्पू (42) पुत्र मनीष तिवारी बुधवार शाम खेत पर गए, जहां बाघ ने हमला कर दिया। काफी देर तक घर नहीं पहुंचने पर स्वजन ने पप्पू के मोबाइल पर काल की, लेकिन जब काल नहीं उठी तो वह खेत की ओर गए। इसके बाद स्वजन व ग्रामीणों ने शोर मचाया तो बाघ शव को छोड़ गया। सूचना पर कार्बेट के उपनिदेशक दिगंथ नायक, पार्क वार्डन अमित ग्वासाकोटी, रेंजर भानु प्रकाश हर्बोला व रामनगर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने खरीखोटी सुनाते हुए बाघ के हमले पर नाराजगी जताई।

ग्रामीणों ने कहा कि बाघ के गांव में आने से उनका खेतों में काम करना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है। लगातार बाघ के हमले हो रहे हैं। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। सूचना पर उपज्येष्ठ प्रमुख संजय नेगी ने भी घटना स्थल पर पहुंचकर बाघ को पकडने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था उचित आश्वासन नहीं मिलने तक शव को नहीं उठने दिया जाएगा।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पीएम मोदी का संकल्प, 21 वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का- सीएम धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *