Uttarakhand: हरिद्वार से बसपा प्रत्याशी भावना ने दिया पार्टी से इस्तीफा – The Hill News

Uttarakhand: हरिद्वार से बसपा प्रत्याशी भावना ने दिया पार्टी से इस्तीफा

खबरें सुने

हरिद्वार। हरिद्वार में बसपा को बड़ा झटका लगा है। बहुजन समाज पार्टी की हरिद्वार लोकसभा सीट से प्रत्याशी भावना पांडे ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। बता दें पांच दिन पहले ही भावना पांडे ने बसपा ज्वाइन की थी। जिसके बाद उन्हें टिकट मिला और बसपा में भारी विरोध शुरु हूआ। जानकारी के मुताबिक भावना पांडे ने होली पर भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के बाद बसपा छोड़ने का फैसला लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह आज भाजपा ज्वाइन कर सकती हैं। जिसके बाद वे त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में उतरेंगी। जानकारी के अनुसार बसपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी शीशपाल ने जानकारी दी की जॉइनिंग के बाद से भावना पांडे पार्टी नेताओं के संपर्क में नहीं हैं और ना ही किसी का फोन उठा रही हैं। अब बसपा जल्द नए प्रत्याशी का ऐलान करेगी। सूत्रों की मानें तो बसपा से एक मुस्लिम उम्मीदवार का नाम तय कर लिया गया है। जिसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी।

भावना पांडे के बसपा में शामिल होने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि वो मुस्लिम वोट बैंक में उतनी ज्यादा सेंध नहीं लगा पाएंगी। उल्टा भावना पांडे पार्वती वोट बैंक में सेंधमारी कर सकती हैं। जिसका नुकसान सीधे तौर पर भाजपा को होना था। लेकिन बसपा से इस्तीफा देने के बाद से समीकरण में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। बता दें बीते दिनों पहले बसपा के वरिष्ठ नेता हरिदास व उनके बेटे आदित्य बृजवाल ने बसपा छोड़ भाजपा का दामन थामा था।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत मिले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *