Punjab: पंजाब के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत

खबरें सुने
– मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोक सभा चुनाव-2024 पारदर्शी और दबाव रहित करवाने के लिए एआरओज़ को प्रेरित किया
चंडीगढ़, 12 फरवरी:
पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी. ने राज्य के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों (एआरओ) को आगामी लोक सभा चुनाव-2024 पारदर्शी और बिना किसी दबाव के पूरा करने के लिए प्रेरित किया है। स्थानीय महात्मा गांधी राज्य लोग प्रशासन संस्था में सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए पाँच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत के मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत को पूरी दुनिया में एक मज़बूत लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है और हम सभी का कर्तव्य है कि हम अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा एवं जि़म्मेदारी से निभाएँ।
भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों पर चंडीगढ़ और अमृतसर में 12 से 16 फरवरी तक पंजाब और चंडीगढ़ के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए एक सर्टीफिकेशन प्रोग्राम करवाया जा रहा है। इसमें पंजाब के सभी 117 विधान सभा हलकों के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को आगामी लोक सभा चुनाव-2024 संबंधी विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस मौके पर अतिरिक्त सीईओ अभीजीत कपलिश भी उपस्थित थे।
सिबिन सी. ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर के मास्टर ट्रेनरों द्वारा एआरओज़ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। चंडीगढ़ में पंजाब के 59 एआरओज़ और यूटी चंडीगढ़ के 10 एआरओज़ जबकि अमृतसर में पंजाब के 58 सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण का प्रबंध किया गया है।

 

Pls read:Punjab: डॉ. बलजीत कौर ने केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखी पंजाब की माँगें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *