Uttarpradesh: कोलकता से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट की सीएम योगी ने किया शुभारंभ – The Hill News

Uttarpradesh: कोलकता से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट की सीएम योगी ने किया शुभारंभ

खबरें सुने

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोलकाता से अयोध्या के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की सीधी फ्लाइट का शुभारंभ किया। लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा कि अयोध्या आने वाले समय में देश और दुनिया में टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए सबसे प्रमुख शहर बनेगा। अयोध्या को लेकर देश में जिस तरह की आतुरता है उसे देखते हुए श्रद्धालुओं के यहां आवागमन को सुलभ बनाने का दायित्व हमने निभाया है। इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय ने जो काम किया है वो सराहनीय है।

सीएम योगी ने कहा कि नागरिक विमान मंत्री ज्योतिरादित्य जी और जनरल वीके सिंह जी ने उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस करते हुए हर संभव सहयोग प्रदान किया है। प्रधानमंत्री मोदी जी की प्रेरणा से उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने एयर कनेक्टिी अप्रत्याशित रूप से सुधरी है। बीते 9 वर्ष के अंदर उत्तर प्रदेश में न केवल नए एयरपोर्ट्स आए हैं बल्कि 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ उत्तर प्रदेश एयर कनेक्टिविटी की दृष्टि से एक अहम राज्य हो गया है।

सीएम योगी ने कहा कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या के महर्षि बाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकार्पण कार्यक्रम को संपन्न किया और प्रसन्नता हो रही है कि एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ ही दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के साथ वायु सेवा के उपरांत अब कोलकाता और बेंगलुरू के लिए भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की यह वायुसेवा प्रारंभ होने जा रही है।

 

यह पढ़ेंःUttarptadesh: उत्तराखंड की रामलीला अद्भुत है, इसमें सभी पात्र हैं मातृशक्ति- सीएम योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *