Uttarakhand: देहराखास में अनियोजित विकास कार्य़ों पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद नाराज

खबरें सुने

देहरादून। देहराखास में चल रहे विकास कार्यों में खामियों पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बुरी तरह से भड़क गए। उन्होंने निर्माण एजेंसी उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास एजेंसी (यूयूएसडीए) के अधिकारियों को खऱी खरी सुनाते हुए जमकर फटकार लगाई। कैबिनेट मंत्री ने यूयूएसडीए के कार्यों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुधर जाएं, वरना वह सुधार देंगे। कैबिनेट मंत्री ने परियोजना के कार्यों को 31 जनवरी तक पूरा करने का आदेश दिया है।

गुरुवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देहराखास और टीएचडीसी कालोनी में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने देखा कि नाली निर्माण कार्य अधूरा है, सड़क खस्ताहाल हैं और क्षेत्र में आवाजाही प्रभावित है। क्षेत्रवासियों ने कैबिनेट मंत्री से शिकायत की कि निर्माण एजेंसी मनमानी कर रही है। बीते करीब डेढ़ वर्ष से क्षेत्रवासी निर्माण कार्य की सुस्त और अनियोजित रफ्तार से परेशान हैं।

इस पर कैबिनेट मंत्री ने मौके पर मौजूद यूयूएसडीए के अपर निदेशक विनय मिश्रा व प्रोजेक्ट मैनेजर संजय तिवारी को फटकार लगाई। कैबिनेट मंत्री ने कड़े शब्दों में जनवरी अंत तक सड़क के गड्ढे भरने, नाली और सड़क निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए। क्षेत्रवासियों ने ठेकेदार पर भी मनमानी का आरोप लगाया। इस पर कैबिनेट मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए यूयूएसडीए के कार्यकारी अधिकारी चंद्रेश यादव को फोन पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुधर जाएं, सरकार विकास कार्यों पर विशेष ध्यान दे रही है। जबकि अधिकारी सरकार को पलीता लगा रहे हैं। यदि विकास कार्यों से जनता ही असंतुष्ट हो तो यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पुलिस दरोगा के चार साल के बेटे को कुचल कर कार चालक फरार, मासूम की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *