Uttarpradesh: पीएम मोदी के दौरे से पहले अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

खबरें सुने

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे को देखते हुए आज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री योगी गुरुवार सुबह 11.30 बजे रामकथा पार्क पहुंचे। इससे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन, श्रीरामलला के दर्शन कर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के कार्यों का अवलोकन किया।

योगी प्रधानमंत्री के रोड शो, जनसभा सहित अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा भी लेंगे।  30 दिसंबर को प्रधानमंत्री लगभग 15 किलोमीटर तक रोड शो करेंगे। इस दौरान होने वाली बेहतर चिकित्सीय सेवाएं चुनौतीपूर्ण हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने निजी अस्पताल के चिकित्सकों का भी सहयोग मांगा है। रोड शो के मार्ग पर पड़ने वाले आधुनिक सुविधाओं से युक्त निजी अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। यहां उपकरणों को दुरुस्त रखने व विशेषज्ञ चिकित्सकों को उपलब्ध रहने के लिए कहा गया है। शहर के हर्षण ह्रदय संस्थान की कैथलैब व नियांवा स्थित राज राजेश्वरी अस्पताल की ओटी आरक्षित रखने को कहा गया है।
पीएम के दौरे के समय कोरोना जांच के भी इंतजाम रहेंगे। इसके लिए एयरपोर्ट के मुख्य द्वार, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन व पुलिस लाइन में एक-एक व एयरपोर्ट के बगल सभा स्थल पर दो बूथ लगेंगे। प्रत्येक पर एक-एक लैब टेक्नीशियन व लैब सहायक को तैनात किया गया है। एंटीजन किट से संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच होगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

 

यह पढ़ेंःUttarpradesh: प्रतिष्ठित मंदिरों के साथ बहुमंजिला भवन निर्माण को नहीं दी जाएगी अनुमति- सीएम योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *