Himachal: कालाबाजारियों ने मंदिर के स्टोर में छिपा रखे थे पीडीएस के चावल के 850 बैग – The Hill News

Himachal: कालाबाजारियों ने मंदिर के स्टोर में छिपा रखे थे पीडीएस के चावल के 850 बैग

खबरें सुने

कुल्लू। जिला कुल्लू में विजिलेंस की टीम ने रामशिला के पास वैष्णो माता मंदिर के स्टोर में छापेमारी की। इस दौरान टीम को वहां पर चावल के 850 बैग बरामद हुए हैं। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पीडीएस के चावल राशन कार्ड उपभोक्ताओं को दिए जाते हैं। लेकिन कुल्लू जिला में पिछले काफी समय से इसकी कालाबाजारी की शिकायतें आ रही थी।

विजिलेंस की टीम को इसकी भनक लगी और उन्होंने शुक्रवार को कुल्लू के रामशिला में वैष्णो माता मंदिर के गोदाम में अचानक दबिश दी। इस दौरान गोदाम में पीडीएस चावल की बोरियों की ढेर लगी हुई थी। जांच करने पर पता चला कि यह चावल सिविल स्पलाई के गोदाम से 20 सितंबर को पांगी सब डिविजन के उपभोक्ताओं को भेजी गई थी। इसके बाद यहां पर स्टोर क्यों की गई इसके बारे में जांच की जा रही है। यहां पर क्यों और किसने रखी इसको लेकर विजिलेंस की टीम पूछताछ में जुटी है। यह चावल खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम से आए हैं। ऐसे में अब जांच के बाद ही पूरा पता चल पाएगा।

विजिलेंस के डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में टीम में इंस्पेक्टर अशोक कुमार, ऊमा, रामनाथ ने दबिश दी और 850 बैग जिसमें लगभग 42 टन चावल को सील कर दिया गया है। डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि कुल्लू में पीडीएस चावल की कालाबाजारी हो रही है। इसी आधार पर हमने वैष्णो माता मंदिर के गोदाम में दबिश दी जहां पर 850 चावल की बोरियां बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि कुल्लू थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

Pls read:Uttarakhand: केंद्र ने धनगढ़ी नाले पर पुल निर्माण को दी स्वीकृति, धामी सरकार ने जताया आभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *