chardham yatra : हिमाचल से केदारनाथ दर्शन को आए 12 तीर्थयात्रियों से हेली टिकट के नाम पर ठगी

खबरें सुने

रुद्रप्रयाग। हिमाचल प्रदेश से केदारनाथ धाम दर्शन को आए 12 यात्रियों से हेली टिकट के नाम पर 92880 रुपये की ठगी हो गई है। पीड़ित पक्ष गुप्तकाशी पुलिस थाना पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई। आरोपी द्वारा यात्रियों को व्हाट्सएप पर हेलिकॉप्टर टिकट भेजी गईं, जो जांच में फर्जी पाई हैं। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीते 30 मई को हिमाचल प्रदेश से वरुण सूद पुत्र स्वरूप किशन सूद अपने साथियों के साथ बाबा केदार के दर्शनों के लिए गुप्तकाशी पहुंचे थे। यहां पहुंचकर उन्होंने बीते बृहस्पतिवार के लिए केदारनाथ जाने के लिए हेलिकॉप्टर टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन सर्च किया तो एक मोबाइल नंबर मिला। इस नंबर पर कॉल करने पर उन्हें कॉल रिसीव करने वाले ने बताया कि वह पवनहंस हेली कंपनी का एजेंट है और यात्राकाल के लिए यात्रियों के टिकट फोनकॉल पर बुक कर रहा है।

इस पर, वरुण व उसके साथियों ने उससे हेलिकॉप्टर की 12 टिकट उपलब्ध कराने की बात की। कुछ देर की बातचीत के बाद वह टिकट बुक करने के लिए सहमत हुआ। 12 टिकट के हिसाब से यात्रियों ने ऑनलाइन पेमेंट के तहत उसके दिए खाता नंबर पर 92880 रुपये ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर में वरुण के व्हाट्सएप पर 12 टिकट भी उपलब्ध हो गईं। इसके बाद वह, टिकट का प्रिंट लेकर पवनहंस के टिकट काउंटर पर पहुंचे तो पाया कि ये सभी टिकट फर्जी हैं। ठगे गए यात्रियों ने आरोपी को मोबाइल कॉल भी की, लेकिन उनकी कोई कॉल रिसीव नहीं हुईं। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने प्रदेश सराकर द्वारा अधिकृत वेबसाइट से ही टिकट बुकिंग करने को कहा है। इस यात्रा में हेलिकॉप्टर टिकट के नाम पर यात्रियों से ठगी के मामले में यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है। इससे पूर्व एक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

यह पढ़ेंःindian railway: बालेश्वर ट्रेन हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत, विपक्ष ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *