Uttarakhand: 10 सालों में भाजपा ने बदली राजनीति की परिभाषा- जेपी नड्डा – The Hill News

Uttarakhand: 10 सालों में भाजपा ने बदली राजनीति की परिभाषा- जेपी नड्डा

खबरें सुने

मसूरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के मसूरी पहुंच गए हैं। उन्होंने माला राज्य लक्ष्मी शाह को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में राजनीति की परिभाषा बदल दी है। जेपी नड्डा ने कहा कि पहले यहां सड़कें नहीं थी लोग 15-15 किमी चलकर जाते थे। फौजी भाई अपना सामान लेकर कई किलोमीटर चलकर जाते थे। लेकिन अब गांव-गांव तक सड़क पहुंची है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले पानी लेने के लिए कई किमी जाते थे। लेकिन आज हर घर नल योजना से पानी लोगों को घर पर ही मिल रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि देश में बीजेपी सरकार ने 55 करोड़ लोगों को पांच लाख तक का निशुल्क इलाज दिया। हमारे घोषणा पत्र में 70 साल से ऊपर किसी भी वर्ग के व्यक्ति को आयुष्मान भारत का लाभ मिलने की गारंटी दी है। इसके साथ ही किन्नर समाज के लोगों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

वन रैंक वन पेंशन के लिए फैजी 40 साल से मांग कर रहे थे। लेकिन पीएम मोदी ने इसे साकार करके दिया। इसके माध्यम से एक लाख करोड़ रूपए खर्च हुआ है। तीन हजार पांच सौ करोड़ रूपए उत्तराखंड में खर्च हुए हैं। 945 किमी सड़कें बनी हैं। भारत के अंतिम गांवों को पीएम मोदी ने पहला गांव कहा वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत उनका विकास भी किया जा रहा है। केदारनाथ का विकास किया जा रहा है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पीएम मोदी के नेतृत्व में बड़ा भारत का मान सम्मान- सीएम धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *