Uttarakhand: मनीष खंडूड़ी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष पौड़ी सीट से थे दावेदार – The Hill News

Uttarakhand: मनीष खंडूड़ी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष पौड़ी सीट से थे दावेदार

खबरें सुने

देहरादून। पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी के बेटे और कांग्रेस नेता मनीष खंडूरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के मंथन में लगी है तो मनीष पौड़ी सीट से दावेदार माने जा रहे थे। मनीष खंडूरी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में हलचल मच गई है।

मनीष खंडूरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस्तीफे की पोस्ट कर दी है। तीन दिन पहले मनीष खंडूरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा था कि वो राजनीति में क्यों हैं ? उन्होंने कहा कि वो पिछले पांच साल उत्तराखंड के अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण पर हूं। साल 2019 के चुनाव में और उसके बाद से लेकर अब तक उत्तराखंड में विशेष तौर पर गढ़वाल के गांव-गांव में घूमा और लोगों से जुड़ा औऱ कभी पीछे नहीं हटा।

कुछ लोगों ने सोचा था कि ये वापस चला जाएगा लेकिन मैं कहीं नहीं गया। यहां की संस्कृति औऱ यहां की मिट्टी की खुशबू से औऱ अच्छे तरह रूबरू हुआ। मैंने यहां के दुःख दर्द समझे और यहां की रोज़ की परेशानियों और दिक्कतों से रूबरू हुआ। मैंने उत्तराखंड औऱ यहाँ के लोगों के लिए विशेष कर मातृशक्ति एवं युवा के लिए हमेशा प्रयास करना चाहा। मनीष खंडूरी ने कहा कि मैं राजनीति में टिकट लिए नहीं हूँ, मैं राजनीति में मंत्री बनने के लिए नहीं हूं। अगर कोई ये सोच रहा है कि मुझे टिकट या फिर पद का लालच है तो यह उनकी भूल है। मैं राजनीति में एक impact करने के लिए हूँ, विशेषकर यहाँ के युवा और मातृशक्ति के मुद्दों को लेकर l मैं अपने successful professional life (FACEBOOK)छोड़ कर एक सोच एक विचार लेकर आया हूँ। मेरी सोच टिकट, पद, एमपी या एमएलए बनने से हट कर है। अगर आप पद हासिल करने के बाद भी समाज के लिए कुछ नहीं कर पा रहें हैं तो इन चीज़ों का मेरे लिए कोई औचित्य नहीं है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: ‘नारी शक्ति महोत्सव’ के अंतर्गत देहरादून में हुआ मुख्यमंत्री धामी का भव्य रोड शो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *