Punjab: डा. बलजीत कौर द्वारा गरीब, पिछड़ा वर्ग और महिला हितैषी बजट के लिए मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का धन्यवाद

खबरें सुने

चंडीगढ़, 5 मार्चः

पंजाब के कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर ने वित्त मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा द्वारा आज पेश किये साल 2024- 25 के बजट में सामाजिक सुरक्षा और न्याय को प्राथमिकता देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह बजट गरीबों, आम लोगों, पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जातियों, औरतों, बुज़ुर्गों और दिव्यांग वर्ग के लोगों को प्राथमिकता देने वाला है जिससे इन वर्गों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार का यह तीसरा बजट राज्य को विकास की राह पर लायेगा और मुख्यमंत्री की तरफ से रंगला पंजाब बनाने के सपने को व्यावहारिक रूप में मंजूर करेगा।

उन्होंने बताया कि आज पेश बजट के दौरान बुज़ुर्गों, विधवाओं, दिव्यांग व्यक्तियों और बेसहारा बच्चों एवं महिलाओं के लिए 5925 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है, पोषण अभ्यान, आशीर्वाद स्कीम, प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना, पहुंचयोग्य भारत मुहिम के लिए 1053 करोड़ रुपए, जबकि पोस्ट मैट्रिक वज़ीफ़ा योजना के लिए 260 करोड़ रुपए रखे गए हैं।

डा. बलजीत कौर ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में बुज़ुर्गों, विधवाओं, दिव्यांग व्यक्तियों, बे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *