Punjab: किसान आंदोलन में मारे गए किसान शुभकरण के परिवार को एक करोड़ मुआवजा, छोटी बहन को नौकरी- सीएम भगवंत मान – The Hill News

Punjab: किसान आंदोलन में मारे गए किसान शुभकरण के परिवार को एक करोड़ मुआवजा, छोटी बहन को नौकरी- सीएम भगवंत मान

खबरें सुने

चंडीगढ़। किसान आंदोलन के बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि वह किसान आंदोलन के दौरान मरने वाले किसान शुभकरण के परिवार को सरकार एक करोड़ रुपये का मुआवजा देंगे। साथ ही किसान की छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जएगी।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, मारे गए किसान शुभकरण के परिवार को पंजाब सरकार एक करोड़ की मुआवजा राशि देगी। शुभकरण की छोटी बहन को पंजाब सरकार की ओर से नौकरी जाएगी। दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फर्ज निभा रहे हैं।

बता दें कि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित अन्य मांगों को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पिछले 10 दिन से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि बुधवार को पुलिस से झड़प के दौरान खनौरी बॉर्डर पर 21 साल के एक किसान की मौत हो गई, जिसके बाद किसान लगातार भड़के हुए हैं। इस किसान का नाम शुभकरण सिंह है। वहीं इस घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहले ही कह चुके हैं कि शुभकरण पोस्टमार्टम के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

 

यह पढ़ेंःPunjab: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *