Punjab: खेल विभाग ने ट्रायलों का प्रोग्राम घोषित, विंग्स के लिए ट्रायल 15 फरवरी से – The Hill News

Punjab: खेल विभाग ने ट्रायलों का प्रोग्राम घोषित, विंग्स के लिए ट्रायल 15 फरवरी से

खबरें सुने

इलाके के प्रसिद्ध खेलों के लिए सम्बन्धित स्थानों को ट्रायल स्थानों के तौर पर प्राथमिकता: मीत हेयर

चंडीगढ़, 12 फरवरी:
पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोटर््स (पी.आई.एस.) के अमृतसर, पटियाला, मोहाली, बठिंडा, रोपड़, लुधियाना, जालंधर, श्री मुक्तसर साहिब, बरनाला, तरन तारन, श्री आनन्दपुर साहिब, माहिलपुर, फगवाड़ा और दसूहा स्थित रैजीडैंशियल विंग्स में 2024-25 सैशन के लिए खिलाडिय़ों की भर्ती के लिए ट्रायलों का प्रोग्राम ऐलाना गया है। इन विंग्स में विभिन्न उम्र वर्गों में खिलाडिय़ों के चयन के लिए 15 फरवरी से 19 मार्च तक अलग-अलग स्थानों पर खेलों और उम्र वर्ग के अनुसार ट्रायल लिए जाएंगे।

खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान द्वारा पंजाब को खेलों में फिर से देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के अंतर्गत ज़मीनी स्तर पर छोटी उम्र के खिलाडिय़ों की प्रतिभा की पहचान कर उनको आगे बढऩे के अवसर मुहैया करवाने के लिए ट्रायल प्रणाली को और अधिक सुचारू बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में जो खेल ज़्यादा खेली जाती है या प्रसिद्ध है, उसी खेल के ट्रायलों के लिए उन स्थानों को प्राथमिकता दी गई है, जिससे अधिक से अधिक खिलाड़ी ट्रायलों का हिस्सा बन सकें। उन्होंने कहा कि सही प्रतिभा की पहचान के लिए खेल के अनुसार ट्रायल 15 फरवरी से 19 मार्च तक चलेंगे, जिससे खेल विभाग के अधिकारी निजी तौर पर अपने निरीक्षण के अधीन समूची प्रणाली को सुचारू रूप से पूरा कर सकें।

खेल विभाग द्वारा ट्रायलों की विस्तारपूर्वक जानकारी विभाग की वैबसाईट www.pbsports.punjab.gov.in पर अपलोड किए गए हैं, जहाँ ट्रायल देने के इच्छुक खिलाड़ी ट्रायल वाली तारीख़ और स्थान देख सकते हैं। ट्रायलों वाले दिन खिलाडिय़ों को सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करना होगा। ट्रायल देने वाला खिलाड़ी पंजाब राज्य का निवासी हो और वह अपने साथ आवासीय प्रमाण के तौर पर आधार कार्ड/वोटर कार्ड, जन्म प्रमाणपत्र और दो पासपोर्ट साईज़ फोटो लेकर आए। ट्रायलों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को टी.ए./डी.ए. नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *