US: अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिक की हत्या

खबरें सुने

वाशिंगटन। अमेरिका के वाशिंगटन शहर के एक रेस्तरां के बाहर एक 41 वर्षीय भारतीय मूल के कार्यकारी की हत्या हो गई है। किसी विवाद के कारण उनपर हमला हुआ, जिसके कुछ दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई है। जांचकर्ताओं के अनुसार, 2 फरवरी को सुबह लगभग 2 बजे शोटो रेस्तरां के बाहर विवेक तनेजा घायल अवस्था में फुटपाथ पर पड़े थे। उन्हें जानलेवा चोटें आई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में पाया गया कि तनेजा और एक अज्ञात व्यक्ति के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई और शख्स ने तनेजा को जमीन पर गिरा दिया गया और उनका सिर फुटपाथ पर जा लगा।

बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस अब तनेजा की मौत को हत्या मानकर जांच कर रही है। तनेजा डायनेमो टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, तनेजा संघीय सरकार के अनुबंध क्षेत्र पर जोर देने के साथ डायनेमो की रणनीतिक, विकास और साझेदारी पहल का नेतृत्व करते थे। उन्होंने वर्जीनिया में जॉर्ज मेसन विश्वविद्यालय से स्नातक किया था। तनेजा  वर्जीनिया के अलेक्जेंड्रिया में अपनी उनकी पत्नी और एक बेटी के साथ रहते थे।

 

यह पढ़ेंःPakistan: पाकिस्तान आम चुनाव में आतंकी हमला, चार पुलिस बलों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *