Punjab: बलकार सिंह ने विधायकों की हाज़िरी में विभिन्न प्रोजेक्टों सम्बन्धी की जायज़ा मीटिंग

खबरें सुने
  • सीनियर विभागीय अधिकारियों से अलग-अलग विकास प्रोजेक्टों की रिपोर्ट ली
  • स्थानीय निकाय मंत्री ने समूचे प्रोजैक्ट निर्धारित समय के अंदर मुकम्मल करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़, 2 फरवरीः

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य भर में चल रहे अलग-अलग प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल करेगी। यह जानकारी देते हुये पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार समूचे प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल करने के लिए वचनबद्ध है।

आज यहाँ म्यूंसीपल भवन में अलग-अलग हलकों के विधायकों और सीनियर विभागीय अधिकारियों की हाज़िरी में म्यूंसीपल कौंसिल/ नगर पंचायत गड़शंकर, गढ़दीवाला, हरियाणा, मुकेरियाँ, दसूहा, उड़मुड़ टांडा, तलवाड़ा, शाम चौरासी, महिलपुर, नवांशहर, बंगा, राहों और बलाचौर के अधिकारियों के साथ की जायज़ा मीटिंग के दौरान कैबिनेट मंत्री ने अलग-अलग विकास प्रोजेक्टों की विस्तृत जानकारी हासिल की। उन्होंने सम्बन्धित विधायकों की तरफ से सामने लाए गये मुद्दों को भी विभागीय अधिकारियों के साथ विचारा और उनका हल निकालने के लिए कहा।

मीटिंग के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने अलग-अलग स्कीमों के अधीन आते प्रोजेक्टों जैसे कि बन रहे सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जगहों की उपलब्धता सम्बन्धी, ट्रांच-3 अमरुत और एम. डी. एफ/ पी. आई. डी. बी के अधीन चल रहे विकास प्रोजेक्टों सम्बन्धी गहराई से विस्तृत चर्चा करने के उपरांत अधिकारियों को विकास कामों में उच्च स्तरीय गुणवत्ता लाने के लिए ज़ोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों को आगे कहा कि विकास कामों में स्थानीय स्तर पर किसी तरह की कोई दिक्कत आने की सूरत में सम्बन्धित हलका विधायक को अवगत करवाया जाये और ज़िला प्रशासन के साथ संबंध कायम करके समस्या का हल जल्दी से जल्दी निकाला जाये। उन्होंने यह भी कहा कि विकास प्रोजेक्टों में किसी किस्म की देरी को बर्दाश्त नहीं की जायेगा।

बलकार सिंह द्वारा अधिकारियों को कहा गया कि सरकार के पास विकास कामों के लिए फंडों की कोई कमी नहीं है। इसलिए यदि किसी नगर कौंसिल/ नगर पंचायत को विकास कामों के लिए और फंडों की ज़रूरत हो तो वह अपने हलके विधायक के साथ संबंध कायम करके एक्शन प्लान सहित मुकम्मल प्रस्ताव मुख्य दफ़्तर चंडीगढ़ को भेजना यकीनी बनाएं। उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि अपने हलके विधायक के विकास कामों सम्बन्धी मुकम्मल जानकारी सांझा की जाये जिससे हलके के लोगों की ज़रूरत अनुसार विकास कार्य करवाए जा सकें।

मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार के सपने को उजागर करते हुये स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि राज्य को “रंगला पंजाब“ बनाने के लिए हम सभी को ईमानदारी और आपसी सहयोग के साथ काम करना चाहिए।

इस मौके पर विधायकों में करमबीर सिंह घूमन्न, जसवीर सिंह गिल राजा, डॉ. रवजोत सिंह, पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड के सी. ई. ओ. मालविन्दर सिंह जग्गी, पी एम आई डी सी के सी. ई. ओ दीप्ति उप्पल, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, कमिशनर नगर निगम होशियारपुर, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) होशियारपुर और शहीद भगत सिंह नगर के इलावा अलग-अलग म्यूंसीपल कौंसिल/ नगर पंचायतों के कार्य साधक अफ़सर रिवीयू मीटिंग में शामिल हुए।

 

PLs read:Punjab:कैबिनेट सब-कमेटी द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग से सम्बन्धित अलग-अलग यूनियनों के साथ बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *