Punjab: आयुष्मान कार्ड बंपर ड्रा 9 जनवरी को

खबरें सुने

-लक्की ड्रा अवधि के दौरान 3.21 लाख लोग आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए नामांकित
-ड्रा के द्वारा चुने जाएगे 10 भाग्यशाली विजेता; पहला इनाम 1 लाख, दूसरा इनाम 50000 और तीसरा इनाम 25000 रुपये
-लुधियाना में निकाले जा रहे ड्रा के लिए राज्य के लोगों को हार्दिक न्योता

चंडीगढ़, 4 जनवरी:

राज्य के अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य बीमा कवर अधीन लाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की एक विशेष पहलकदमी
-आयुष्मान कार्ड दिवाली बंपर ड्रा 9 जनवरी, 2024 को निकाला जा रहा है। यह ड्रा पंजाब राज्य लॉटरी जिला परिषद परिसर, लुधियाना के कैंप दफ्तर में लोगों क मौजूदगी में निकाला जाएगा।
बता दे कि पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. बलबीर सिंह के निर्देशों पर पंजाब राज्य स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा 16 अक्तूबर को एक विशेष दिवाली बंपर ड्रा शुरू किया गया था, जिस अधीन आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए स्वंय को रजिस्टर करवाने वाले किसी भी व्यक्ति को 1 लाख रुपये तक का इनाम जीतने का मौका था।

इस योजना की अवधि पहले 30 नवंबर 2023 तक थी लेकिन बाद में इसको 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना का लाभ उठा सकें।

राज्य स्वास्थ्य एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती बबीता ने कहा कि इस पहलकदमी को बढिया प्रतिक्रिया मिली है और इस अवधि के दौरान 3.21 लाख से अधिक कार्ड जारी किए गए है।

उन्होंने कहा कि बिना किसी पक्षपात और पारदर्शिता के ड्रा से 10 भाग्यशाली विजेताओं का चुनाव किया जाएगा और पहला इनाम 1 लाख रुपये, दूसरा इनाम 50000 रुपये और तीसरा इनाम 25000 रुपये होगा। इसी तरह चौथा इनाम 10000 रुपये और पांचवां इनाम 8000 रुपये है जबकि छठा से दसवां इनाम 5000 रुपये होगा।

उन्होंने कहा कि इस ड्रा के दौरान अपने कार्ड प्राप्त करने वाले लाभपात्री वे ड्रा के बारे में अधिक जानकारी के लिए विभागीय वेबसाइट www.sha.punjab.gov.in पर जा सकते है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि विभाग विजेताओं को सूचित करेगा और सूची वेबसाइट और विभिन्न मीडिया स्रोतों के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। साथ ही आम जनता को भी ड्रा देखने के लिए हार्दिक निमंत्रित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *