Uttarakhand: उत्तराखंड ही एक स्थान जहां देवीय शक्ति भी है और डेवलेपमेंट भी, सीएम धामी ने इसमें परफार्मेंस जोड़ दी- अमित शाह

खबरें सुने

देहरादून। वैश्विक निवेश सम्मेलन में गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी। उन्कहोंने हा कि आज समारोह का समापन नहीं शुभारंभ है। उत्तराखंड ही एक ही स्थान है जहां देवीय शक्ति भी है और डेवलेपमेंट भी है। और मुख्यमंत्री धामी ने इसके साथ परफार्मेंस भी जोड़ दी।

उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट उत्तराखंड की अनंत संभावनाओं को तलाशने की शुरूआत है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट को एक साथ रखने वाला एक ही स्थान है वो है उत्तराखंड है। उन्होंने कहा कि सीएम धामी ने इसमें प्फॉरर्मेंस भी जोड़ दिया। सिल्कायारा पर गृह मंत्री ने कहा कि सीएम धामी के प्रयासों ने मजदूरों को सकुशल बाहर निकाला। सीएम धामी ने धैर्य के साथ मजदूरों का उत्साह बढ़ाया। गृह मंत्री ने सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए उत्तराखंड सरकार ओर सीएम धामी को बधाई दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2027 तक जापान और जर्मनी को भारत पीछे छोड़ देगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को अटल जी ने बनाया और मोदी जी ने विकास किया और मोदी जी ही आगे ले जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें किसानों की भी चिंता है। भारत के युवाओं ने विश्व के मंच पर भारत को यश दिलाने का काम किया।

गृह मंत्री ने कहा कि पिछले नौ सालों में आ रहे बदलाव के कारण आज हमारा देश उस जगह पर है कि पूरी दुनिया हमारे देश की ओर देख रही है। उन्होंने कहा कि नौ सालों के अंदर हुए कामों के लिए में पीएम मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सीएम धामी के कार्यकाल में उत्तराखंड ने की सबसे ज्यादा प्रगति की है।

यह पढ़ेंः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *