Himachal: मंत्रिमंंडल विस्तार इस माह के अंत में- सीएम सुक्खू

खबरें सुने

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने साफ कर दिया है कि इस साल के अंत तक मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया जाएगा। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए सीएम ने स्पष्ट कर दिया। विधानसभा चुनावा में कांग्रेस की दस गारंटियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन गारंटियां पूरी कर दी है।

सरकार बनते ही सबसे पहले एनपीएस कर्मचारियों को ओपीएस लागू किया गया। प्रदेश के बेरोजगारों के लिए 680 करोड़ की स्टार्टअप योजना के तहत प्रदेश सरकार ई-टैक्सी खरीदकर देगी और सभी टैक्सियां सरकारी विभागों में सेवाएं ली जाएंगी। तीसरी गारंटी के तहत प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी सरकार के पास चार साल का समय है और चरणबद्ध ढंग से सभी गारंटियां पूरी की जाएंगी।

प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्रियों के तीन पद रिक्त पड़े हुए हैं। इसको लेकर कई विधायकों में नाराजगी चल रही है। सीएम के सामने क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन बिठाना चुनौती है। प्रदेश के सबसे बड़े कांगड़ा जिला से सुधीर शर्मा और यादवेंद्र गोमा दावेदार हैं। उसके बाद हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले बिलासपुर जिला से राजेश धर्माणी और हमीरपुर जिले से राजेंद्र राणा भी दावेदार हैं।

 

यह पढ़ेंःHimachal: ई-टैक्सी खरीद पर मिलेगी 50 प्रतिशत सब्सिडी, प्रदूषण पर नियंत्रण को सुक्खू सरकार का कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *