Uttarakhand: उमेश कुमार के महिला के साथ आपत्तिजनक हालात में वीडियो की पुलिस करेगी जांच

खबरें सुने

देहरादून। हरिद्वार के खानपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का एक महिला के साथ आपत्तिजनक वीडियो सियासी गलियारों में चर्चाओं में बना है।  इसी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता कुंवर प्रणव चैंपियन और सामाजिक कार्यकर्ता भावना पांडे ने इस मामले की जांच की मांग उठाई है।

पूर्व विधायक चैंपियन ने उमेश कुमार से इस्तीफे की मांग भी कर डाली। इस संबंध में विधायक उमेश कुमार ने वीडियो को फर्जी बताते हुए हरिद्वार पुलिस को तहरीर दी है कि उनकी छवि खराब करने के लिए यह वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। उमेश ने कहा कि उनको धमकाया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव न लड़ें। विधायक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह मामला हाल ही के दिनों में तब चर्चा में आया, जब सामाजिक कार्यकर्ता भावना पांडे ने एक वीडियो पुलिस को सौंपा। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके आवास पर किसी ने डाक से एक पेन ड्राइव भेजी थी, जिसमें एक आपत्तिजनक वीडियो है।

इसी सिलसिले में बीते गुरुवार को खानपुर क्षेत्र से पूर्व में विधायक रहे कुंवर प्रणव चैंपियन ने विधायक उमेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए। चैंपियन ने दावा किया कि यह वीडियो वर्ष 2018 में ही उनके संज्ञान में आ गया था, लेकिन उस दौरान चुनाव की व्यस्तता के चलते वह कोई कदम नहीं उठा सके। चैंपियन ने पुलिस से पूरे मामले की जांच और विधायक से इस्तीफे की मांग की है। खानपुर विधायक उमेश कुमार पुलिस ने मेरी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कथित वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाए। यह डीपफेक वीडियो है। इस तरह के वीडियो में बड़ी-बड़ी हस्तियों को नहीं छोड़ा गया। इसलिए अब डीफफेक वीडियो बनाकर मुझे बदनाम किया जा रहा है।

 

Pls read:Uttarakhand: मुख्यमंत्री द्वारा आवास परिसर में किया गया ट्यूलिप की 17 प्रजातियों का रोपण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *