Uttarakhand: सिल्क्यारा सुरंग में फंसे गबर सिंह और पुष्कर सिंह से पीएम मोदी आज कर सकते हैं मुलाकात

खबरें सुने

देहरादून। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलक्यारा सुरंग में 17 दिनों तक साथियों का हौसला बढ़ाने वाले उत्तराखंड के श्रमवीर गबर सिंह नेगी और पुष्कर सिंह ऐरी से मुलाकात करेंगे। गुरुवार को दोनों ही देहरादून के लिए रवाना हो चुके थे। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बाद दोनों की उनसे भेंट कराई जाएगी।

उत्तरकाशी के सिलक्यारा में 12 नवंबर को मलबा आने के कारण 41 श्रमवीर भीतर फंस गए थे। 17 दिन तक चले रेस्क्यू अभियान के बाद उन्हें सुरक्षित निकाला गया। सुरंग में फंसे इन श्रमवीरों में से दो उत्तराखंड के थे। इनमें से एक कोटद्वार निवासी गबर सिंह नेगी और दूसरे चंपावत निवासी पुष्कर सिंह ऐरी थे। गबर सिंह नेगी ने सुरंग के भीतर फंसे श्रमवीरों का हौसला बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई थी।

वह सुरंग के भीतर श्रमवीरों का न केवल मनोबल बढ़ा रहे थे, बल्कि उन्हें योग करने व खेलने के लिए भी प्रेरित कर रहे थे। साथ ही यह दिलासा भी दे रहे थे कि बचाव एजेंसियों द्वारा बाहर किए जा रहे प्रयास जल्द ही सभी को सुरंग से बाहर निकलने में मददगार साबित होंगे। बचाव एजेंसियां भी गबर सिंह नेगी से ही अधिकांशतया सुरंग के अंदर की स्थिति की जानकारी ले रही थीं। ये उत्तराखंड के श्रमवीरों के प्रयास का सुफल था कि 17 दिन बाद जब श्रमिकों को सुरंग से बाहर निकाला गया, तो सभी पूरी तरह स्वस्थ थे। अब इन श्रमवीरों को वैश्विक निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में आमंत्रित किया गया है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: उमेश कुमार के महिला के साथ आपत्तिजनक हालात में वीडियो की पुलिस करेगी जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *