Uttarpradesh: काम में लापरवाही करने वाले अफसरों पर योगी सरकार की गाज – The Hill News

Uttarpradesh: काम में लापरवाही करने वाले अफसरों पर योगी सरकार की गाज

खबरें सुने

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में काम में लापरवाही बरतने के कई आरोपी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। पीटीआई के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि इन अफसरों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किया जिसके चलते योगी सरकार ने अफसरों को सस्पेंड कर दिया है।

सरकार ने बलिया में तैनात चकबंदी अधिकारी शिव शंकर प्रसाद सिंह की वार्षिक वेतन वृद्धि भी रोकने के साथ मेरठ में तैनात सहायक चकबंदी अधिकारी मनोज कुमार नीरज की सेवा समाप्त कर दी है। साथ ही पुलिस में एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिये हैं।

चकबंदी आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अमरोहा के सहायक चकबंदी अधिकारी नितिन चौहान के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इटावा जिले के बनी गांव में काम में कथित अनियमितता के लिए चकबंदी अधिकारी अवधेश कुमार गुप्ता के साथ-साथ सहायक चकबंदी अधिकारी संतोष कुमार यादव और अखिलेश कुमार के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है।

सूत्रों ने बताया कि चकबंदी अधिकारी लेखपाल ओम नारायण को भी निलंबित कर दिया गया है। नवीन कुमार ने आगे बताया कि राज्य के सभी चकबंदी प्राधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन ठीक से करें, अन्यथा उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

 

यह पढ़ेंःUttarpradesh: पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद योगी मंत्रिमंडल में हो सकता है विस्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *