Delhi: हीरो मोटोकार्प के सीईओ पवन मंजाल पर धोखाधड़ी का मुकदमा

खबरें सुने

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने हीरो मोटोकार्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पवन मुंजाल पर जालसाजी, धोखाधड़ी और पांच करोड़ रुपये से अधिक के झूठे बिल बनाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

ब्रेंस लाजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड के रूप दर्शन पांडेय ने दर्ज कराई शिकायत में हीरो मोटोकार्प लिमिटेड (एचएमसीएल), पवन मुंजाल, विक्रम सीताराम, हरि प्रकाश गुप्ता व डेलाइट हैस्किन्स एंड सेल्स लिमिटेड में पार्टनर मंजुला बनर्जी को आरोपित बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2009-10 के 5.94 करोड़ रुपये के फर्जी मासिक बिल बनाए और उन पर ‘हीरो मोटोकार्प लिमिटेड’ की मुहर लगी है।

हीरो मोटोकार्प ने कहा कि यह वर्ष 2009-10 से असंतुष्ट सेवा प्रदाता ब्रेंस लाजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित एक पुराना मामला है। ध्यान देने की बात है कि शिकायतकर्ता ने शिकायत में कंपनी के अधिकारियों का उल्लेख किया है, लेकिन एफआईआर में किसी भी अधिकारी का नाम नहीं लिया गया है। वर्ष 2013 में हीरो मोटोकार्प ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था, जो सक्षम अदालत में चल रहा है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पिथौरागढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते कृषि मंत्री गणेश जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *